मेरी पसंद की कविताएं, प्रेरक विचार व प्रसंग, नैतिक कथाएँ, संस्मरण, लेख, हिन्दी अनुवाद... और न जाने क्या-क्या... इस खज़ाने में आप भी अपने हीरे-मोती शामिल कर सकते हैं... कृपया इस पते पर अपने ई-मेल करें... surendersml@gmail.com

Saturday 30 May 2009

मेरा खज़ाना

बचपन से ही पढ़ने-लिखने का शौकीन हूँ और जब-कभी भी कुछ अच्छा पढ़ने को मिलता है तो उसको अपनी डायरी में नोट कर लेता हूँ। अब यही बात अंतरजाल पर भ्रमण के दौरान भी हो जाती है... जब भी कुछ अच्छा पढ़ने को मिलता है, तो उसे मैं अपनी कम्प्टूयर फाइलों मे सहेजने का लोभ संवरण नहीं कर पाता। इस तरह धीरे-धीरे एक खज़ाना बनता जा रहा है। मुझे लगा ज्ञान के इस खज़ाने को बांटा जाना भी जरूरी है (क्योंकि ज्ञान बांटने से बढ़ता है), इसी के दृष्टिगत मैंने यह ब्लॉग शुरू किया है। आप भी इसमें अपना योगदान देने के लिए सादर, साग्रह आमंत्रित हैं।

No comments:

Post a Comment